लम्बाई बढ़ाने के लिए 10 सब्जिया

लंबा बढ़ते कई के लिए एक सपना है और अब सब लंबा विकसित करने के लिए धन्य हैं। आप लंबे हैं, तो आप आकर्षण का प्रतीक बन। पुरुष, जो, लंबा अंधेरे और सुंदर हैं सभी का प्यार कर रहे हैं और महिलाओं को अगर वे लंबे और पतले होते हैं सुंदर माना जाता है। लेकिन, अपनी ऊंचाई कुछ हद तक अपने आनुवंशिकी पर निर्भर करता है। आप कम माता-पिता है, तो यह संभव नहीं दिखता की तुलना में अधिक है कि आप एक लंबा व्यक्ति या साढ़े छह फीट की एक औरत होने के लिए हो जाना है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि आप औसत ऊंचाई से लंबे विकसित करने में सक्षम नहीं होगा। आम तौर पर एक व्यक्ति की ऊंचाई बढ़ रही है एक बार वह या वह किशोरावस्था को अलविदा कहते हैं रोकने के लिए कहा जाता है। आप किशोरावस्था पार कर लिया है और अब भी कुछ इंच से बड़ा होने से देख रहे हैं, तो आप को पता करने का उपाय है कि वहाँ खुश हो जाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक संतुलित आहार का पालन करने के लिए यदि आप अपने ऊंचाई के लिए कुछ और इंच जोड़ने के किसी भी महत्वाकांक्षा है। सब्जियों आप की मदद करने के लिए एक संतुलित आहार लेने के क्रम में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं और वे भी अलग अच्छे स्वास्थ्य प्रदान करने से शरीर के समुचित कार्य में मदद करते हैं। वे शरीर के हार्मोन का स्राव उचित बनाए रखने में मदद। आप जानते हैं कि आप कुछ इंच से अपनी ऊंचाई वृद्धि करने में सक्षम है, तो आप अपने आहार में सब्जियों की सही मात्रा में शामिल करने में सक्षम हैं हो जाएगा रहे हैं? निम्नलिखित सब्जियों आप स्वाभाविक रूप से ऊंचाई में कुछ इंच हासिल करने के लिए मदद मिलेगी से कुछ हैं।

1. शलजम

शलजम वृद्धि हार्मोन और एक नियमित आधार पर शलजम के सेवन के मामले में समृद्ध अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी पाए जाते हैं। वे आम तौर पर दुनिया के समशीतोष्ण क्षेत्रों में उगाया जाता है और पूरी दुनिया में पाए जाते हैं। शलजम विटामिन, खनिज, फाइबर, प्रोटीन, कोलेस्ट्रॉल और वसा में अमीर हैं। लम्बे विकसित करने के लिए शलजम
  •   आप ऊंचाई में कुछ इंच विकसित करने के लिए यदि आप अपने दैनिक आहार में वेजी शलजम जोड़ने में सक्षम हो जाएगा।
  •   आप या तो पकाया राज्य में इसे ले अन्य सब्जियों के साथ या उन्हें कुछ वनस्पति gravies में जोड़ सकते हैं।
  •   तुम भी शलजम से बाहर का रस निकालें और उन्हें हर रोज पीने को देखने के लिए दिखाई ऊंचाई कुछ सप्ताह के बाद फिर कुछ इंच हासिल कर सकते हैं।

2. बॉक चोय

चीनी गोभी या बॉक चोय एक और सब्जी कि आप अपने दैनिक वेजी आहार में शामिल है अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद करने के लिए के बारे में सोच सकते हैं। • यह एक सब्जी है कि खनिज, विटामिन, आहार फाइबर और कार्बोहाइड्रेट से भरा हुआ है है। • बॉक चोय की नियमित खपत अपनी ऊंचाई बढ़ाने में बारी मदद में आपके शरीर के विकास हार्मोन और इस वसीयत उत्तेजक में मदद मिलेगी।

3. बीन्स

बीन एक सब्जी है कि फाइबर, फोलेट, प्रोटीन, विटामिन और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर है। यह एक बहुत ही पोषक तत्वों की सब्जी माना जाता है। • अपने दैनिक सब्जी सलाद में उबला हुआ सेम सहित या शाकाहारी व्यंजन है कि आप अपने वृद्धि हार्मोन उत्तेजक में मदद मिलेगी खाने में इसे जोड़ने। • सेम की नियमित खपत अपनी ऊंचाई बढ़ाने के रूप में यह प्रोटीन से भरा हुआ है में मदद मिलेगी।

4. एक प्रकार का फल

एक प्रकार का फलएक प्रकार का फल एक घास बारहमासी संयंत्र है कि मुख्य व्यंजन का एक बहुत तैयार करने में प्रयोग किया जाता है और यह भी डेसर्ट के रूप में लिया जाता है है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक फल माना जाता है। एक प्रकार का फल एक उत्कृष्ट संयंत्र मधुमेह से लड़ने के लिए अपने शरीर में मदद मिलेगी है। एक प्रकार का फल मोटी और छोटी rhizomes से बढ़ता है। • कम से कम तीन से चार बार एक हफ्ते अपने शरीर में अपने विकास हार्मोन का स्राव उत्तेजक में मदद मिलेगी अपने कच्चे राज्य में या यहाँ तक कि पकाया राज्य में इस संयंत्र भोजन। • नियमित रूप से खपत अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी।

5. लेडी फिंगर

लेडीज़ उंगली या भिंडी या gumbo एक और सभी महत्वपूर्ण सब्जी है कि अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी है। यह एक फूल पौधे और विटामिन, फाइबर, पानी, कार्बोहाइड्रेट और खनिजों से समृद्ध है। यह एक बहुत ही पोषक तत्वों की सब्जी है और कई भारतीय व्यंजन का एक हिस्सा है। यह वनस्पति प्रकृति जो एक रेचक का कार्य में बहुत चिपचिपा है। • महिला उंगली में पोषक तत्वों को शरीर में वृद्धि हार्मोन उत्तेजक में मदद मिलेगी और अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी। • आपके शरीर में बारी मदद में हो जाएगा ताकि खड़ी विकसित करने के लिए।

6. पालक

पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है कि शरीर की कार्यक्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी है। यह आमतौर पर देखा और दक्षिण एशिया के कई हिस्सों में प्रयोग किया जाता है। यह विटामिन, लोहा, फाइबर और कैल्शियम का एक समृद्ध स्रोत है। • अपने दैनिक आहार में पालक को जोड़ने से शरीर के समुचित कार्य में मदद मिलेगी। यह आपके शरीर के विकास में सुधार लाने में खड़ी अपने शरीर के अंदर निष्क्रिय वृद्धि हार्मोन पर काम कर रहा द्वारा मदद मिलेगी। • आप मिश्रण को साफ और धोया पालक अपने मिक्सर में पानी की थोड़ी साथ छोड़ देता है और यह एक अच्छा पेस्ट में बना सकते हैं। • आप कुछ मसाला और इस पालक का पेस्ट करने के लिए कुछ सब्जियों को जोड़ने और gravies तैयार कर सकते हैं।

7. ब्रोकोली

ब्रोकोली ब्रोकोली एक और महत्वपूर्ण सब्जी है कि स्वस्थ विटामिन और फाइबर के साथ भरी हुई है और यह भी शरीर के समुचित कार्य को बनाए रखने में बहुत अच्छा है कर रहा है। ब्रोकोली गोभी परिवार से है।
  • ब्रोकोली विटामिन सी और लौह से भरपूर है और यह भी रोधी कैंसर गुण है और साथ ही फाइबर में समृद्ध है।
  • यह एक स्वस्थ आहार बनाए रखने में मदद मिलेगी और यह भी शरीर के समुचित कार्य में मदद करता है।
  • यह आपके शरीर में निष्क्रिय वृद्धि हार्मोन उत्तेजक में मदद मिलेगी और इस तरह ऊंचाई बढ़ाने में मदद करते हैं।

8. ब्रसेल्स अंकुरित

एक अन्य महत्वपूर्ण सब्जी है कि एक व्यक्ति की ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी ब्रसेल्स स्प्राउट्स है। यह गोभी परिवार से है और विरोधी कैंसर गुण होते हैं। यह एक सब्जी है कि खनिज, विटामिन, प्रोटीन, फाइबर, लोहा और इतने पर में समृद्ध है। यह कैंसर रोधी गुणों का समृद्ध स्रोत है। • यह आप कम से कम तीन को चार बार कच्चे राज्य में या अर्द्ध पकाया राज्य में ब्रसेल्स स्प्राउट्स का उपभोग करने के लिए एक सप्ताह इतना है कि यह वृद्धि हार्मोन आपके शरीर में जो भी शरीर की ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी को उत्तेजित करता है आदर्श होगा।

9. मटर

मटर मटर एक और महत्वपूर्ण सब्जी है कि खनिज और विटामिन के साथ भरी हुई है और शरीर के लिए बहुत अच्छा है कर रहा है। यह उच्च पोषण मूल्य है और यह मटर हर रोज उपभोग करने के लिए वास्तव में अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप केवल ताजा मटर के लिए जाने के लिए और सूखे मटर के लिए जाना नहीं करते हैं। • मटर विटामिन, फाइबर, प्रोटीन, खनिज और lutein में अमीर हैं। • यह आपके शरीर में वृद्धि हार्मोन उत्तेजक में मदद मिलेगी और इस तरह अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद करते हैं। • यह है कि आप अपने दैनिक आहार के लिए मटर जोड़ने सभी पोषण लाभ का आनंद लेने के लिए और भी अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद सलाह दी जाती है।

10 कोलार्ड ग्रीन

कोलार्ड साग पोषण पौधों कि आमतौर पर ब्राजील, संयुक्त राज्य अमेरिका और पुर्तगाल में पाए जाते हैं। इन पौधों को विटामिन सी, विटामिन से भरपूर होते हैं और घुलनशील फाइबर की है। यह सर्वश्रेष्ठ में से एक है जब यह विरोधी कैंसर गुण की बात आती है। • एक नियमित आधार पर कोलार्ड हरी उपभोक्ता अपने शरीर में मृत वृद्धि हार्मोन को सक्रिय करने में मदद मिलेगी और यह अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद मिलेगी। आप चिंतित हैं कि आप अपने सहकर्मियों या मित्रों के रूप में के रूप में लंबा नहीं कर रहे हैं? आप यह वास्तव में शर्मनाक लंबा दोस्तों की कंपनी में होने की सिर्फ इसलिए कि आप कुछ इंच कर रहे हैं उन्हें तुलना में कम होती है? आप स्वाभाविक रूप से और बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना वजन बढ़ाने की इच्छा है, तो आप ऊपर उल्लेख किया सब्जियों में से कुछ बाहर की कोशिश करने की जरूरत है। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक उचित आहार योजना है कि ऊपर वर्णित सभी सब्जियां शामिल करने के लिए और यह भी एक जिम में एक प्रशिक्षित प्रशिक्षक के साथ बाहर काम इतना है कि आप ऊंचाई में कुछ इंच हासिल करने के लिए सक्षम हो जाएगा के लिए है।

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