कैसे 7 दिन में 8 किलोग्राम वजन कम करे

यह महत्वपूर्ण है कि आप वजन कम करने की विधि के सही तरह आकार में वापस और कभी नहीं मिल आहार की गोलियाँ और वजन घटाने के पूरक विज्ञापनों है कि आप टेलीविजन चैनलों और इंटरनेट पर के पार चलो का शिकार होने के लिए खोजने के लिए है। आप एक व्यायाम शासन के साथ एक उचित और स्वस्थ आहार गठबंधन करने में सक्षम हैं, तो यह करने के लिए अपने पासपोर्ट हो सकता है  सबसे तेज़ तरीका है के लिए वजन कम और भी स्वाभाविक रूप से है कि करने के लिए । पहला और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप याद रखना चाहिए कि आप खाना छोड़ या किसी वजन घटाने की योजना में अनियमित समय पर नहीं खाना चाहिए है। तो क्या आपने कभी सोचा है कि एक या दो एक एक हार्दिक खाना खाने केवल एक बार एक दिन में कभी नहीं अपने वजन को कम करने में मदद करने के लिए जा रहा है भोजन लंघन। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप एक वजन घटाने कार्यक्रम शुरू करने से पहले यथार्थवादी वजन घटाने लक्ष्य लक्ष्य निर्धारित और निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के प्रयास करें। हमेशा ध्यान रखें कि आप केवल कठोर व्यायाम दिनचर्या और एक अच्छी तरह से संतुलित और स्वस्थ आहार योजना के साथ एक निश्चित सीमा के लिए अपने शरीर में खिंचाव कर सकते हैं में रखना।
कई वजन घटाने के प्रति उत्साही के सबसे लोकप्रिय और आम तौर पर पीछा किया भोजन योजना में से एक जनरल मोटर्स भोजन योजना है और इस योजना के लिए सबसे अच्छा योजना है कि आप विभिन्न स्रोतों पर भर में आ सकता है कि सबसे तेज़ तरीका वजन और वह भी कम करने के लिए प्रदान करेगा है स्वाभाविक रूप से सेवन के बिना किसी अन्य स्वास्थ्य की आपूर्ति करता है या आहार की गोलियाँ। जनरल मोटर्स प्रमुख कार विनिर्माण ब्रांडों में से एक है और वे एक प्रसिद्ध और सफल जनरल मोटर्स डाइट प्लान या जीएम डाइट प्लान है कि कई अन्य कंपनियों के साथ ही शिक्षण संस्थानों के रूप में यह अच्छी तरह से सुधार लाने की जा रही करने में मदद मिलेगी द्वारा पीछा किया जाता के साथ आए हैं एक कार्यालय या एक स्कूल या एक कॉलेज या किसी अन्य उद्योग में काम कर रहे लोगों। जीएम भोजन योजना सभी उम्र के लोगों के करने में सफल हो पाया है और यहां तक ​​कि लोगों का दावा है कि जीएम से भोजन योजना का पालन करते हुए एक सप्ताह के समय के भीतर वजन के 8 किलोग्राम कम करने के लिए सक्षम किया गया है देखते हैं।

वहाँ काफी लोग हैं, जो अपनी पसंद के हिसाब के लिए एक सा plumper कर रहे हैं और अलग अलग तरीकों से एक बड़ा प्रयास में डाले बिना वजन कम करने पर देख रहे हैं की एक बहुत कुछ कर रहे हैं। वहाँ काफी लोग हैं, जो जिम में योग की तरह विभिन्न विकल्पों, कसरत की कोशिश की है, चल रहा है, जॉगिंग और नियमित रूप से व्यायाम वजन कम करने का एक बहुत कुछ है, लेकिन अपने शरीर पर अतिरिक्त चर्बी जमा से छुटकारा पाने के लिए और अपने वजन को कम करने में सक्षम नहीं किया गया है । अपने स्थूलता अपनी चिंता है और आप अपने शरीर से उन अतिरिक्त किलो बंद शेड चाहते हैं, तो जीएम आहार आपके सभी वजन की समस्याओं का जवाब हो सकता है। यह भी पढ़ें:  7 दिनों फ्लैट पेट आहार योजना

जीएम डाइट प्लान चार्ट

How To Lose 8 Kgs Weight In 7 Days
आप एक जीएम भोजन योजना पर जाने के लिए तैयार कर रहे हैं, पहली बात यह है कि आप आहार शासन है कि आप का पालन करने के लिए जा रहे हैं के लिए अपने मन तैयार होने के लिए क्या करने की जरूरत है। सिर्फ अगर तुम एक नियंत्रित और शांतिपूर्ण मन है तो आप इस वजन घटाने की योजना आप सबसे तेज़ तरीका है वजन कम करने के प्रदान करता है कि में सफल होने के लिए सक्षम हो जाएगा। भोजन योजना एक सप्ताह के लिए है और इस आहार अवधि के माध्यम से आप केवल के रूप में इन सात दिनों में से प्रत्येक के लिए भोजन योजना में निर्धारित विशिष्ट खाद्य पदार्थ लेने के लिए अनुमति दी जाएगी। यह माना जाता है कि आप वजन में के बारे में 5 से 8 किलोग्राम कम करने के लिए जब आप भोजन योजना बिल्कुल पालन नीचे वर्णित के रूप में सक्षम हो जाएगा है।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस सबसे तेज़ तरीका है वजन कम करने में साकार करने के लिए की जरूरत है सब पर भूख नहीं रहने के लिए है। यह विपरीत करना होगा और अपनी योजनाओं के बजाय वजन आप कुछ अतिरिक्त किलोग्राम प्राप्त कर रहा खत्म हो सकता है कम करने के लिए। यह योजना आपको सही मात्रा में और भोजन की सही मात्रा है कि आप यदि आपको लगता है कि आप हमेशा भरे हुए हैं बनाने के लिए आदेश में सेवन कर सकते हैं पता चलता है। तुम भी एक निर्धारित राशि पर कैसे एक आहार योजना है जब आप खाने के लिए अनुमति दी जाती है काम करेंगे की और कहा कि उत्सुक सोच हो सकती है। इसके अलावा, कई लोग हैं, जो जीएम से इस खो वजन आहार कार्यक्रम में ले लिया है कि कैसे एक आहार कार्यक्रम है कि आप तेजी से करने के लिए नहीं पूछता प्रभावी वजन घटाने में मदद मिलेगी पर हैरान थे। लेकिन, इस आहार योजना में के बारे में चिंता के रूप में यह एक निश्चित शॉट प्रक्रिया में मदद मिलेगी आप एक सप्ताह के भीतर 5 से 8 किलो से अपने समग्र शरीर के वजन को कम करना है कुछ नहीं है।

पहला दिन

ताजा फल
पहले दिन अपने जीएम भोजन योजना कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण दिन है। तुम बस जानते हुए भी कि कैसे आप अपने शरीर के वजन और वह भी में 7 दिन के समय को कम कर सकते हैं की दुनिया में कदम रख रहे हैं। जीएम भोजन योजना का कहना है कि आहार के पहले दिन एक पूरा फल आहार दिन होना चाहिए। आप सभी फल है कि आप संभवतः और भी जो कुछ भी फल है कि आप की तरह में ले जा सकते हैं खाने का विकल्प है। लेकिन, यह आप सुनिश्चित करें कि आप एक दिन पर अपने फल सूची से केले से बचने के बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। सुझाव है कि आप फल जीएम वजन घटाने आहार योजना पर ले जा सकते हैं में से कुछ तरबूज़ और खरबूजा हैं। तुम भी एक दिन पर पानी की के बारे में 8 से 12 गिलास पानी पीना और सुनिश्चित करें कि आप भी किसी अन्य खाद्य वस्तुओं, यहां तक ​​कि कच्चे या उबला हुआ नहीं सब्जियों को स्पर्श नहीं करते बनाने के लिए होता है। आप अपने शरीर में प्रभावी ढंग से काम करने के लिए इस योजना की जरूरत है, तो आप केवल मिश्रित फल के विभिन्न प्रकार के लिए दिन भर का उपभोग करना चाहिए। आपको भूख लगी है लगता है, और अधिक फल खाने के लिए कोशिश करते हैं और निश्चित रूप से पानी पीते हैं।

दूसरा दिन

सब्जियां
यदि दिन एक एक दिन है कि आप अपने पसंदीदा फल पर द्वि घातुमान का अवसर दे दिया था, तो दो दिन आप दिन भर में केवल सब्जियां खाते के लिए एक अवसर प्रदान करता है। आप सब्जियों कि आप दोनों कच्चे राज्य में और पकाया राज्य में चाहते में ले जा सकते हैं। लेकिन, यह क्या आप वाकई तेल किसी भी प्रकार सब्जियों खाना पकाने, जबकि का उपयोग नहीं करते बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। उपभोक्ता उबली हुई सब्जियां भी एक अच्छा विकल्प है। आप किसी भी सब्जी है कि आप आलू सहित चाहते ले सकते हैं। लेकिन, यह आप सुबह में ही जल्दी आलू आजमाए जाने के लिए इतना है कि कार्बोहाइड्रेट दिन के दौरान जला पाने सुरक्षित होगा। आम सब्जियों कि अच्छे हैं में से कुछ खो वजन आहार शासन के 2 दिन का सेवन किया जा करने के लिए कर रहे हैं: पकाया सेम, कच्चा और पका गाजर, ब्रोकोली, ककड़ी, उबला हुआ बोतल और रिज लौकी, सलाद, उबला हुआ गोभी और इतने पर। कोई शक नहीं कि अपने पाचन तंत्र शाम तक पूरी तरह मरम्मत की पूरी तरह से गुजरना होगा और आप भी पहले की तुलना में शौचालय से अधिक बार यात्रा करने के लिए की आवश्यकता होगी नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप दो दिन पर एक सख्त वेजी आहार के साथ साथ पानी की 8 से 12 गिलास के अपने दैनिक खुराक से वंचित न करना पड़े।

तीसरा दिन

फल और सब्जियों से स्वस्थ त्वचा जाओ
अपने जीएम वजन खो योजना के तीसरे ड्रे आप पूरे दिन के लिए दोनों सब्जियों और फलों लेने के लिए अनुमति देगा। सुनिश्चित करें कि आप वेजी खंड में आलू को स्पर्श नहीं करते और यह भी सुनिश्चित करें कि आप फल अनुभाग से केले का उपभोग नहीं करते बनाने के बनाओ। आप सुबह दोपहर में एक वेजी आहार और शाम को रात में एक वेजी और फलों के आहार के बाद में एक फल आहार के बाद में एक फल आहार के लिए जाने का विकल्प होता है। विकल्प और क्रमपरिवर्तन और लेने वाली फल और सब्जी आहार या दोनों आहार के संयोजन के संयोजन पूरी तरह से अपने निपटान करने के लिए छोड़ दिया है। आप आप इसे फलों और सब्जियों है प्रदान की है करना चाहते हैं पर फैसला कर सकते हैं। कभी के साथ-साथ यहां तक ​​कि तीन दिन पानी की 8 से 12 गिलास पीने का विकल्प याद आती है।

दिवस चार

केले और दूध
दिवस चार सबसे तेज़ तरीका है के रूप में यह एक केला और दूध आहार से भर जाता है वजन कम करने के लिए देख dieters को आकर्षित करेगा। हाँ, आप दिन भर में 8 से 10 केले के कम से कम एक न्यूनतम लेने की जरूरत और दूध के तीन गिलास की अनुमति है। अगर यह आहार आपको भूख लगी महसूस करते हैं आप थोड़ा चिंतित हो सकता है। लेकिन, इसके विपरीत, आप दिन के अंत में इस आहार योजना के साथ काफी पूर्ण महसूस होगा। आप केले और दूध का गिलास विभाजित करने के लिए ठीक से इतना है कि आप जीएम भोजन योजना शासन के चौथे दिन भूख से किसी भी तरह नहीं लग रहा है की जरूरत है। एक केला और दोपहर के दौरान केले के एक जोड़े के बाद सुबह में एक गिलास दूध का सेवन चार दिन के लिए एक आदर्श शुरू हो जाएगा। आप एक गिलास दूध और चार दिन पर दोपहर के भोजन के लिए दो केले ले सकते हैं। तुम भी शाम को केले या यहाँ तक कि तीन केले के एक जोड़े ले जा सकते हैं और उसके बाद केले के एक जोड़े और रात में दूध का एक गिलास ले लो। वहाँ सब पर पूरे दिन भर में भूख का कोई संकेत नहीं होगा यदि आप इस सरल दिन चार शासन का पालन करेंगे।

डे पांच

टमाटर
आप एक दावत होने से प्यार है, तो जीएम खो वजन आहार योजना के 5 दिन आप पांच दिन पर एक भोज का अवसर प्रदान करता है। यह वह दिन है जब आप दोपहर के भोजन के लिए चावल का एक कप और दिन भर के बारे में छह से सात टमाटर ले सकता है। वहाँ आपके शरीर में यूरिक एसिड का एक बहुत उत्पादन के हर मौका है, यह आप पांच दिन पर 15 चश्मे के 12 ग्लास से पानी के स्तर को बढ़ाने के लिए के लिए आदर्श है।

दिवस छह

चावल के कप
आप जीएम भोजन योजना के छह दिन पर एक और दावत दिन के लिए कर रहे हैं। यहाँ भी आप दोपहर के भोजन के लिए दोपहर में चावल का एक कप ले जाने की अनुमति दी जाएगी और आप भी दिन के आराम के लिए एक सब्जी आहार के लिए पर छड़ी की जरूरत है। यह आपको यकीन है कि आप के रूप में अच्छी छह दिन पर पानी की कम से कम 8 के लिए 12 ग्लास ले बनाने के लिए के लिए भी महत्वपूर्ण है। यह आपके सात दिन जीएम भोजन योजना शासन के अंत से पहले दिन है और आप छठे दिन से पहले की तुलना में काफी हल्का महसूस करने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि आप भी जनरल मोटर्स से सात दिन आहार योजना के साथ पूरी तरह से आपके पाचन तंत्र में सुधार किया जाएगा नहीं है।

दिवस सात

फल और सब्जी का रस
यह जीएम से खो वजन आहार योजना के अंतिम दिन है। यहाँ, आप चावल का एक कप और सभी सब्जियों कि आप अपनी पसंद के फलों का रस के साथ खाने के लिए प्यार होता लेने के लिए अनुमति दी जाती है। यह के रूप में आप सभी सब्जियों कि आप की तरह खाने के लिए और उपभोक्ता अपनी पसंद के फलों के रस से इसे बंद फ्लश करने के लिए विकल्प होता है अपने पूरे आहार शासन का सबसे अच्छा दिन माना जाता है।
[ इसके अलावा पढ़ें: त्वरित वजन घटाने के लिए सरल शाकाहारी आहार योजना ]
इसमें कोई शक नहीं है कि आप अपने शरीर में वजन घटाने की एक पर्याप्त राशि देखेंगे नहीं है और आप एक सख्त फल और सब्जी के बाद और पानी भोजन योजना पीने के अलावा अन्य कुछ भी नहीं किया है। वहाँ भी काफी लाभ है कि आप जीएम भोजन योजना से लाभ का एक बहुत कुछ कर रहे हैं। आप अपने चेहरे से पहले से भी बेहतर चमक देखेंगे और अपने पाचन तंत्र में सुधार होगा। सबसे अच्छा लाभ हालांकि हो सकता है कि आप के बारे में 4 से 5 किलो या इससे भी अधिक द्वारा अपने शरीर के वजन में कमी देखना होगा।
तो, सभी अधिक वजन वाले लोगों को जो अपने पेट दूर भूख से मर रहे हैं अतिरिक्त वजन कम करने के लिए, स्वस्थ और तेज़ तरीका सरल का पालन करते हुए अपना वजन कम करने की कोशिश जीएम भोजन योजना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *