बिना मेकअप किये सुन्दर कैसे दिखे

मेकअप आपकी त्वचा में खामियों को छिपाने में मदद करता है, लेकिन वे इन खामियों को दूर नहीं कर सकते हैं।महिलाओं में से अधिकांश अपनी त्वचा में खामियों को छिपाने के लिए मेकअप लागू होते हैं। यदि आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से सुंदर है आप ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं होगी। इस समीक्षा में, मैं कुछ सुझाव आप प्राकृतिक रूप से सुंदर देखने के लिए मदद कर सकते हैं उल्लेख किया जाएगा।

यहाँ सरल खूबसूरत दिखना सुझाव हैं

1. पानी:

पानी की बहुत सारी पीना यदि आप एक नम और युवा त्वचा करना चाहते हैं। पानी आपकी त्वचा हाइड्रेट्स और सभी अवांछित विषाक्त पदार्थों और कचरे को खत्म करने की अपनी कोशिकाओं सक्षम बनाता है। यह त्वचा हल्का और नरम बनाता है।

2. Moisturize:

एक अच्छी गुणवत्ता मॉइस्चराइजर है कि किसी भी कठोर रसायनों नहीं शामिल करता है का उपयोग करें। Moisturizer त्वचा कोमल रहता है और यह झुर्रियाँ और ठीक लाइनों की तरह समय से पहले बूढ़ा संकेत से त्वचा की रक्षा। अपने चेहरे, गर्दन, हाथ पर है और यह भी अपने पैरों पर अपने मॉइस्चराइजर लागू करें। इन क्षेत्रों में जहां त्वचा अपने बड़े होने के रूप में और saggy मिल जाता है।

3. का उपयोग एक चेहरा धो:

आदेश आपकी त्वचा साफ करने के लिए में अपने चेहरे एक चेहरा धोने का उपयोग कर धो लें। त्वचा गंदगी और धूल है कि इसके छिद्रों में हो जाता है की बहुत सारी आकर्षित करती है। यह ब्लैकहेड्स जैसे मुद्दों पैदा कर सकता है। इसलिए, यह एक चेहरा धोने की मदद से अपना चेहरा साफ करने के लिए महत्वपूर्ण है। अधिक प्रभाव के लिए, एक दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें।

4. टोनर का प्रयोग करते हैं :

एक टोनर आपकी त्वचा की रंग में सुधार लाने में मदद करता है। यह भी आपकी त्वचा तंग करता है और झुर्रियों से बचाता है। यह भी मदद करता है आप अपनी त्वचा से अतिरिक्त तेल स्राव बंद को साफ करने के।

5. शैम्पू का प्रयोग करते :

एक सप्ताह में कम से कम तीन बार अपने बालों को शैम्पू। यह अपने बालों को साफ और स्वच्छ देखो होगा। तैलीय बाल आपके चेहरे की सुंदरता को बर्बाद कर सकते हैं। यह अपने बालों को बनाए रखने के लिए यदि आप प्राकृतिक रूप से सुंदर लग रही करना चाहते हैं महत्वपूर्ण है।

6. सनस्क्रीन का प्रयोग करते हैं

जब भी आप अपने घर से बाहर कदम एक सनस्क्रीन का प्रयोग मत भूलना। यह एक आदत बनाएं, ताकि आप इसके बारे में भूल नहीं होगा। सूरज की किरणों आपकी त्वचा को नुकसान की बहुत पैदा कर सकता है और आप इसे नहीं कर सकते हैं या मेकअप की मदद स्किन केयर के किसी अन्य रूप के साथ।

7. नींबू का रस:

चाय या कॉफी के बजाय एक नींबू के रस में अपनी सुबह की शुरुआत करें। गर्म पानी के एक कप में कुछ नींबू का रस निचोड़ और यह सुबह में दैनिक है। यह सभी कचरे और विषाक्त पदार्थों को नष्ट करने में आपके शरीर में मदद मिलेगी। यह संवेदनशीलता से आपकी त्वचा की रक्षा करेगी। यह स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा चमक होगा।

8. छूटना:

मर चुका है और सूखी त्वचा कोशिकाओं को दूर करने के लिए नियमित रूप से आपकी त्वचा छूटना। यह आप अपनी त्वचा प्राकृतिक रूप से साफ करने के लिए मदद मिलेगी।

नीचे सूचीबद्ध कुछ और सुझाव या तरीकों प्राकृतिक रूप से सुंदर देखने के लिए कर रहे हैं:

  • अपने बालों को नियमित रूप से ट्रिम इतनी के रूप में यह साफ रखने के लिए और विभाजन समाप्त होता है से बचने के लिए।
  • इस तरह के फुंसी, मुँहासे या धब्बे के रूप में आपकी त्वचा पर किसी भी विस्फोट परेशान न करें। यह बातें बहुत खराब होगा और यह भी स्थायी scarring के लिए नेतृत्व करेंगे।
  • अपनी आँखें जबरन मलाई से बचें। यह लालिमा और सूजन पैदा कर सकता है।
  • कभी अपने नाखूनों चबाना। अपने नाखूनों पॉलिश और छंटनी रखें। आप लंबे नाखून नहीं रखना चाहती हैं तो उन्हें अच्छी हालत में रखने के लिए प्रयास करें।
  • भी कई कॉफी या चाय लेने की आदत से बचें
  • 7 से 8 घंटे के लिए रात में सो रही है आपकी त्वचा अधिक सुंदर बना सकते हैं।
  • चिमटी की मदद से आकार में अपने आइब्रो रखें। सभी अवांछित चेहरे बाल हटाने के लिए कुछ समय निकालें।
  • सुबह और फिर से सोने से पहले अपने दाँत ब्रश करने के लिए मत भूलना। ध्यान दें कि, अपने दाँत के तामचीनी नुकसान पहुंचा सकता है brushing के बहुत ज्यादा।
  • एक अच्छी मुद्रा रखने की कोशिश करें।
  • एक प्राकृतिक साफ़ की मदद से ब्लैकहेड्स निकालें। तुम भी यह एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता।
  • जंक फूड से बचें। एक स्वस्थ आहार लें।
  • अधिक फल, हरी और पत्तेदार सब्जियों और डेयरी उत्पादों खा लो।
  • शराब की बहुत अधिक से बचें। यह पेट की चर्बी और सूजन पैदा कर सकता है।
  • बीमार फिट कपड़े पहनते हैं मत करो। कभी प्रवृत्तियों आँख बंद करके पालन करें। कपड़े कि सूट अपने आंकड़ा और रंग के लिए चुनते हैं।
इन सुझावों का पालन करके आप निश्चित रूप से अधिक सुंदर और युवा देख सकते हैं। आप सरल और प्रभावी ब्यूटी टिप्स के लिए देख रहे हैं? आप अपनी त्वचा की गुणवत्ता और उम्र बढ़ने के लक्षणों के बारे में चिंतित हैं? आप कुछ प्राकृतिक उपाय दिये गये है कि प्राकृतिक सुंदरता के साथ आपकी त्वचा चमक कर सकते हैं तो आप निश्चित रूप से ऊपर उल्लेख किया युक्तियों में से कुछ का पालन करके अपने जवाब पा सकते हैं के लिए देख रहे हैं। नियमित रूप से सफाई, टोनिंग और exfoliating तरह उचित skincare आपकी त्वचा देखो अधिक सुंदर और युवा बना सकते हैं। बल्कि कुछ कृत्रिम सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से, और अधिक पानी पीने और अधिक नींद हो रही है की तरह प्राकृतिक उपचार निश्चित रूप से अंदर से आपकी त्वचा अधिक सुंदर बना सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *