10 दिन में सपाट पेट पाने के लिए

10 दिनों में पेट वसा खोने एक असंभव कार्य नहीं है। आहार, जीवन शैली और व्यायाम में उचित परिवर्तन के साथ यह 10 दिनों के भीतर एक फ्लैट पेट पाने के लिए संभव है। यह विशिष्ट आहार और व्यायाम रणनीतियों जो उदर क्षेत्र पेट वसा खोने के लिए लक्षित कर उपयोग करने के लिए आवश्यक है। चयापचय दर को ऊपर उठाने शरीर में वसा जमा कम करने के लिए महत्वपूर्ण है। रणनीति 10 दिनों में फ्लैट पेट पाने के लिए नीचे दिए गए का पालन करें।

पहला दिन

फ्लैट पेट को प्राप्त करने में पहला कदम अपने घर से सभी जंक फूड को हटाने के लिए है। पोषक तत्व पैक और फाइबर के साथ जंक फूड की जगह  से भरपूर खाद्य  फल, सब्जियां, अंडा, दुबला मांस, साबुत अनाज, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, सेम, बादाम आदि, बीज आदि अपने घर में हॉट डॉग या सॉस या कैंडी बार की दुकान मत करो की तरह । पहले दिन के लिए सभी कार्बोहाइड्रेट भोजन से बचें। पीने के पानी की 10-12 गिलास अपने सिस्टम को साफ करने और शरीर से वसा को हटाने के लिए शुरू करो। तुम भी एक फ्लैट पेट पाने के लिए प्रयास शुरू करने से पहले एक- से तीन दिन के लिए उपवास की कोशिश कर सकते हैं। इस उपवास के दौरान केवल 3-5 एप्पल साइडर सिरका पेय ले लो।
  • जैविक एप्पल साइडर सिरका के 2 बड़े चम्मच और शहद में से एक चम्मच और शुद्ध पानी के 8 औंस मिक्स
  • वसा में कमी कार्यक्रम शुरू कूद करने के एक दिन इस 2- 3 बार लें।

दूसरा दिन

उबला हुआ या कच्चे सब्जियों के अधिक इस दिन ले लो। आप पतली सब्जी या चिकन सूप का उपयोग पेट की चर्बी कम करने के लिए कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ हर दो से तीन घंटे का उपभोग करते हैं। यह आपके चयापचय दर बढ़ाने के लिए और स्थिर  रक्त शर्करा । फलों और सब्जियों के पांच से छह सर्विंग्स ले रहा है भोजन के लिए cravings को रोक देगा। बचें केला, सेब आदि जैसे उच्च carb फल आप एक व्यक्ति जो नियमित रूप से करता है, तो  व्यायाम , आप आहार में इन परिवर्तनों के साथ अपने अभ्यास जारी रख सकते हैं। आप व्यायाम शुरू नहीं किया है, तो 20 मिनट के लिए चलने की तरह हल्के व्यायाम के साथ शुरू करते हैं।

तीसरा दिन

अपने नाश्ते के लिए कार्बोहाइड्रेट के बारे में 50 ग्राम खपत करते हैं। कम carb आहार  , महत्वपूर्ण हैं अगर आप वसा खोने के लिए तेजी से करना चाहते हैं। दलिया के एक कप में कार्बोहाइड्रेट की 50 ग्राम है। दिन के अन्य भोजन के लिए आपकी मुट्ठी के आकार के बारे में दुबला प्रोटीन खपत करते हैं। आप उपयोग कर सकते हैं  मट्ठा प्रोटीन , दही, ताजे फल और सब्जियों नाश्ते के रूप में। जैतून का तेल या मछली के तेल के लिए वसा का सेवन को सीमित करें। मेयोनेज़, नकली मक्खन, मक्खन, अन्य वनस्पति तेलों आदि का उपयोग कर आप फूहड़ साँस लेने में पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के की तरह अभ्यास शुरू कर सकते हैं से बचें।
  • जहाँ तक संभव हो फूहड़ स्थिति में अपने नीचे कम करें। जबकि नीचे जा रहा श्वास। कुछ मिनट के लिए प्रतीक्षा करें और धीरे-धीरे श्वास छोड़ने आते हैं।
  • 10 बार के लिए व्यायाम को दोहराएँ।

4 दिन

आप के साथ तीन अंडे का सफेद और सब्जियों या पालक अपने नाश्ते के लिए यह करने के लिए जोड़ा ऑमलेट ले सकते हैं। आप लाल मिर्च या नाश्ते के रूप में टर्की स्तन के साथ ककड़ी के साथ उबला हुआ चिकन की तरह नाश्ता ले सकते हैं। सब्जियों, चिकन, दोपहर के भोजन के लिए जैतून का तेल आदि के बने सलाद को शामिल करें। सेवारत एक पर चिकन या टर्की के 150gms से भी अधिक मत लो। तुम भी बीज या पागल की मुट्ठी का उपयोग जब आप भूखे महसूस कर सकते हैं। यह लालसा कम हो जाएगा। कुछ crunches कर पेट के आसपास चर्बी जुटाने के लिए शुरू करो।
  • अपने सिर के नीचे हाथों से अपनी पीठ के बल लेट, घुटनों मोड़ के साथ फर्श पर मजबूती से पैर रखें।
  • कमी और फर्श से अपने कंधों को बढ़ाने के लिए पेट की मांसपेशियों का प्रयोग
  • crunches के कम से कम तीन सेट करो।

दिन 5

आप कम वसा वाले दूध और फलों इस दिन का उपभोग कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं आप एक या दो केले शामिल कर सकते हैं। यह आपके शरीर के लिए आवश्यक कार्बोहाइड्रेट प्रदान करता है। आप सब्जी सूप या सलाद ले जा सकते हैं अपने पेट को भरने के लिए और सभी पोषक तत्व की आपूर्ति प्राप्त करने के लिए। पानी का खूब सेवन करें और अपने व्यायाम करने के लिए उठक-बैठक जोड़ें।
  • फर्श पर घुटने मुड़े और पैर के साथ अपनी पीठ पर झूठ। अपनी बाहों का विस्तार इतना है कि उंगलियों ऊपर की ओर इशारा किया गया है।
  • साँस छोड़ते और धीरे धीरे ऊपर बैठने के लिए कोशिश
  • श्वास और शुरू की स्थिति में अपने आप को कम।

दिन 6

आप हरी बीन्स का उपयोग कर सकते हैं, एक पूरे अंडा और दो अंडे का सफेद और अपने नाश्ते के लिए टमाटर के साथ बनाया तले हुए अंडे। आप अपने नाश्ते के रूप में कॉड पट्टिका या ग्रील्ड चिकन स्तन का उपयोग कर सकते हैं। आप अलग अलग रूपों में मछली या दुबला मीट का भोग कर सकते हैं। फलों और सब्जियों के पाँच सर्विंग्स जोड़ने के लिए मत भूलना। उतार बैठने के लिए चलने से सभी अभ्यास करते हैं।
  • आप crunches की संख्या में वृद्धि और अप बैठ अगर आप तेजी से वसा को हटाने चाहते हैं कर सकते हैं।

दिन 7

आप ग्रील्ड या उबले पालक या ग्रील्ड टमाटर के साथ अपने नाश्ते के लिए चिकन या बतख स्तन उबला हुआ उपयोग कर सकते हैं। एक नाश्ते के रूप ब्राजील नट्स या तरबूज के बीज या उबले ब्रोकोली का प्रयोग करें। आप आज एरोबिक व्यायाम करने के लिए व्यायाम बदल सकते हैं।
  • व्यायाम बदलने शरीर के लिए एक आघात देने के लिए और चयापचय दर को प्रभावी ढंग से तेजी से पेट से चर्बी कम करने के लिए पैदा कर रहा बढ़ जाती होगी।
  • एरोबिक्स व्यायाम के 30 मिनट है।

दिवस 8

कम पोषक तत्व सामग्री के साथ भोजन करने से बचें। आप पूरी गेहूं की रोटी और ऑमलेट दो अंडे का सफेद का उपयोग कर के साथ नाश्ते के लिए विकल्प चुन सकते हैं। पानी की 10-12 गिलास पीने जारी रखें और सोया चिप्स, दही डुबकी आदि के साथ फल की तरह स्वस्थ नाश्ता चयन
  • आप नियमित रूप से व्यायाम शासन से अलग तैराकी के लिए विकल्प चुन सकते हैं।

दिन 9

फिर इस दिन शाकाहारी दिन बना। सभी सब्जियों जो दिन भर में कैलोरी में कम कर रहे हैं का उपयोग करें। यह वसा जमा की दौरे पाचन तंत्र को साफ करने में मदद चाहा। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे रेशेदार सब्जियों को शामिल करें।
  • 40 मिनट के लिए चलने बढ़ाएँ
  • आप या तो सभी crunches के लिए चुनते हैं और बैठने-अप या आप केवल तैराकी और एरोबिक व्यायाम कर सकते हैं कर सकते हैं।

दिन 10

आप नाश्ता कि साबुत अनाज खाद्य पदार्थों और फल शामिल हैं हो सकता है। कम वसा, उच्च फाइबर नाश्ता और के रूप में सूप जारी रखें और जरूरत पड़ने पर। एक कूद रस्सी हो रही या पैर टक व्यायाम जोड़कर अपनी कसरत करने विविधता को जोड़ने के लिए प्रयास करें। कम चीनी, कम carb आहार के साथ आगे बढ़ें परिणाम हमेशा बनाने के लिए। आप अपने पेट को कम करने और इसे करने के लिए एक फ्लैट रूप देने के लिए करना चाहते हैं? आप 10 दिनों के भीतर लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते हैं? ऊपर आहार और व्यायाम की योजना का पालन करें चयापचय दर ऊंचे होने और पेट की चर्बी कम करने के लिए।

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