वजन घटाने में उपयोगी 10 सर्वश्रेष्ठ ड्रिंक्स

लोगों को भोजन वे खाने को नियंत्रित करके अपने वजन को नियंत्रित करने के प्रयास करें। यह न केवल खाना है कि आप वजन कारण खाने, लेकिन आप को देखने के लिए अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं कि तुम क्या पी रहे है, है। हालांकि हम फलों के रस लगता है और ऊर्जा पेय हमारे शरीर के लिए स्वस्थ हैं, उनमें से कई शर्करा और अन्य additives जो अपने वजन घटाने की योजना को प्रभावित कर सकते जोड़ लिया है। इसलिए, यह पेय जो कैलोरी में कम कर रहे हैं और जो अगर तुम शरीर के वजन को कम करना चाहते हैं, अपने चयापचय को बढ़ावा देंगे उपभोग करने के लिए आवश्यक है।

शीर्ष वजन घटाने पेय

निम्नलिखित शीर्ष पेय आप फिट और स्वस्थ रहने के लिए और अपने अतिरिक्त वजन कम करने में मदद मिलेगी कि कर रहे हैं।

1. सब्जियों के रस

सब्जियों के रस वजन को कम करने में बहुत सहायक हैं। वजन घटाने में कच्ची सब्जियाँ, विशेष रूप से फाइबर के साथ सब्जियों, एड्स भोजन। लेकिन, लेने वाली सब्जियों के रस से, आप संपूर्ण आसानी से महसूस करने के लिए सक्षम हो जाएगा। तुम भी सब्जियों के रस से सभी आवश्यक फाइबर, पोषक तत्व प्राप्त होगा।
  • ताजा फाइबरयुक्त सब्जियों के रस का नियमित खपत भोजन cravings कम हो जाएगा और आप भारी खाने यह आसानी से अपने पेट भर जाएगा के रूप में की तरह महसूस कभी नहीं होगा।

2. अंगूर का रस

अंगूर का रस एक प्राकृतिक संघटक है कि विटामिन सी से भरा हुआ है माना जाता है और यह शरीर के चयापचय को बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह एक बहुत अच्छा detoxifier है और जिगर के लिए बहुत प्रभावी हो पाया है। तरल रूप में खट्टा स्वाद मीठा अंगूर की मदद से आप अपना वजन कम करने के लिए और साथ ही।
  •   एक ब्लेंडर में अंगूर मिश्रण अंगूर का रस निकालने के लिए काले अंगूर का एक छोटा सा गुच्छा ले लो, यह ठीक से धो लें और उसके बाद।
  •   आप इस रस पी सकते हैं के रूप में यह है या यहां तक ​​कि पानी का एक छोटा सा के साथ पतला कर सकते हैं।
  •   नाश्ते के दौरान सुबह में अंगूर का रस पीने हर दिन वजन घटाने में मदद करेगा।

3. हरी चाय

सबसे प्रभावी पेय है कि आप जब भी यह अतिरिक्त वजन कम करने के लिए आता है के बारे में सोच सकते हैं में से एक हरी चाय है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरा हुआ है और यह भी चयापचय बूस्टर प्रदान करता है। हरे रंग की हर्बल चाय एक बहुत प्रभावी प्राकृतिक संघटक है कि वजन कम करने में मदद मिलेगी है। आप गर्म या ठंडा हरी चाय पीने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप इसे करने के लिए चीनी नहीं है कर सकते हैं।
  •   एक गिलास पानी उबालें और फिर इसे में हरी चाय के एक चम्मच जोड़ें। यह कुछ मिनट के लिए उबाल दें।
  •   हरी चाय तनाव और यह गर्म पीते हैं। हर दिन सुबह और शाम में एक बार इस दोहराएँ वजन घटाने का आनंद लें।
  •   तुम भी सुबह और शाम में ठंड हरी चाय की चुस्की त्वरित वसा जलने कि प्रभावी वजन घटाने में मदद मिलेगी आनंद लेने के लिए कर सकते हैं।

    4. दही Smoothies

    दही कैल्शियम से भरपूर है और वजन कम करने में बहुत प्रभावी है। दही आसानी से वसा जलने की गुण है और यह आपके शरीर में वसा कम करने के लिए उत्पादन में मदद मिलेगी एक आदर्श घटक है।
    •   के बारे में आधे दही का एक कप अपने पसंदीदा स्मूथी में जोड़ें और एक मिक्सर में यह मिश्रण।
    •   एक दिन इस विशेष दही स्मूथी पीना एक या दो बार अपने शरीर में वसा जमा कम करने के लिए।

    5. जल

    जल एक प्राकृतिक स्वास्थ्य पेय है कि कई बीमारियों के लिए काम करेंगे है और यह सबसे अच्छा ज्ञात वजन घटाने पेय है। यह महत्वपूर्ण है कि आप हर दिन पानी की के बारे में 8 से 12 गिलास पानी पीना करने के लिए इतना है कि आपके शरीर मूत्र के रूप में आपके शरीर में सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर फ्लश है। यह भी अपने शरीर को हर समय हाइड्रेटेड रहने के लिए मदद मिलेगी।
    •   माना जाता है कि ठंडे पानी अधिक कैलोरी जला करने में मदद मिलेगी और यह नींबू या शहद के साथ हर दिन के लिए बेहतर परिणाम देखने के लिए प्रभावी होगा।
    •   गर्म पानी भी आपके शरीर में वसा जमा जल और मूत्र के रूप में इसे बाहर निस्तब्धता में बहुत प्रभावी है।

    6. मट्ठा प्रोटीन

    वहाँ कई महिलाओं पर किए गए अध्ययनों कि मट्ठा प्रोटीन एक प्रभावी घटक है कि महिलाओं में शरीर में वसा को कम करने में मदद मिलेगी है पता चला है कि कर दिया गया है जो कि वजन घटाने में बारी मदद में। मट्ठा प्रोटीन प्रोटीन अधिक है और कार्बोहाइड्रेट में कम है और शरीर के चयापचय को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी
    •   एक नियमित आधार पर मट्ठा प्रोटीन की खपत पुरुषों और महिलाओं में भोजन लालसा को रोकने में मदद मिलेगी।
    •   यह भी दो घंटे तक भूख को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

    7. नारियल पानी

    प्राकृतिक और सक्रिय पेय है कि आप इस ग्रह पर भर में आ जाएगा में से एक नारियल पानी है। यह अपने चयापचय बढ़ाने में मदद मिलेगी और इलेक्ट्रोलाइट्स साथ भरी हुई है। यह सामान्य रूप से पेट की समस्या और अल्सर से पीड़ित लोगों के लिए पीने के लिए सुझाव दिया है।
    •   नारियल पानी हर रोज की एक से दो गिलास पीने के लिए सभी आवश्यक ऊर्जा को बढ़ावा देने कि आप एक पूरे दिन के लिए की जरूरत है प्रदान करेगा।
    •   यह चयापचय तेजी में मदद मिलेगी और यह भी सभी आपके शरीर में उत्पादित विषाक्त पदार्थों को बाहर निस्तब्धता में मदद करता है।

    8. काले कॉफी

    काले कॉफी भी एक बहुत प्रभावी पेय है कि वजन को प्रभावी ढंग से कम करने में मदद मिलेगी माना जाता है। यह एक प्रभावी पेय है कि आपके शरीर के चयापचय बढ़ाने के रूप में यह शरीर के तापमान को आसानी से उठाती में मदद मिलेगी है। यह आपकी भूख को कम करने में मदद मिलेगी और एक लंबे समय के लिए यह दबाने के लिए।
    •   चीनी हर रोज जोड़े बिना काले कॉफी के दो कप पीने कुछ सप्ताह के बाद अपने अतिरिक्त शरीर के वजन को कम करने में मदद मिलेगी।

    9. मलाई रहित दूध

    स्किम्ड दूध के लिए आप वजन कम करने के लिए देख रहे हैं, तो एक उत्कृष्ट पेय है। स्किम्ड दूध दूध जहाँ से वसा की मात्रा के सबसे निकाल दिया जाता है है। जब आप दूध स्किम्ड उपयोग कर रहे हैं यह आपके शरीर के लिए कैलोरी की अतिरिक्त कर पाएगा। यह अधिकतम वजन में कमी लाने के लिए 1% से कम वसा के साथ स्किम्ड का चयन करने के लिए आवश्यक है।
    •   समृद्ध कैल्शियम स्किम्ड दूध शरीर में वसा को तोड़ने की गति को बढ़ाने के लिए मदद करता है।
    •   दूध में कैल्शियम पुन: भेज मांसपेशियों को मजबूत जो चयापचय दर बढ़ाने में मदद करता रहता है।
    •   दूध में कैल्शियम वर्तमान आपकी हड्डियों को मजबूत रहता है। स्किम्ड दूध में प्रोटीन, विटामिन और कैल्शियम वर्तमान वजन घटाने में मदद करता है।

    10 क्रेनबेरी जूस

    ताजा क्रेनबेरी रस सबसे अच्छा पेय वजन घटाने में मदद करने के लिए में से एक है। क्रेनबेरी जूस एंटीऑक्सीडेंट जो मुक्त हमारे शरीर जो सेल नुकसान का कारण बनता में मौजूद कण को ​​दूर करने में मदद मिलेगी में समृद्ध है। यह रस भी मूत्रवर्धक गुणों जो हमारे शरीर में पानी प्रतिधारण रोकता है। जैविक क्रेनबेरी जूस में मौजूद एसिड वसा भंग करने और शरीर से इसे बाहर फ्लश करने के लिए मदद करता है। यह भी शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर करने के लिए अन्य मदद करता है।
    •   यह बोतलबंद या डिब्बाबंद क्रैनबेरी रस से बचने के लिए वजन कम करने को प्राप्त करने के रूप में यह परिरक्षकों और कहा कि चीनी हो सकती है आवश्यक है।
    •   ताजा घर का बना चीनी मुक्त क्रेनबेरी जूस का उपयोग सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के।
    आप चिंतित हैं कि आप थोड़ा अधिक वजन रहे हैं? आप आसानी से अपने शरीर में जमा अतिरिक्त चर्बी जमा से छुटकारा पाने के करना चाहते हैं? आप देख रहे हैं आदर्श आसान पेय है कि करने में मदद मिलेगी प्रभावी रूप से अपने शरीर के वजन को कम करने के लिए है, तो आप ऊपर उल्लेख किया पेय में से कुछ की कोशिश कर सकते आपके शरीर के चयापचय को बढ़ावा देने के लिए और अतिरिक्त वजन आप ले जा रहे हैं कम करने के लिए। आप त्वरित और प्रभावी परिणाम देखना चाहते हैं, तो आप एक अच्छी कसरत शासन और एक स्वस्थ आहार के साथ इन शक्तिशाली स्वास्थ्य पेय के उपयोग के गठबंधन करने के लिए होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *