लड़कियों के लिए टॉप 10 नेल आर्ट डिजाइन

बेस्ट नेल आर्ट डिजाइन यहां हम कुछ नेल आर्ट Nail Art डिजाइन की फोटो दे रहे हैं जो आजकल ज्यादा चलन में है. इन फोटो को देखकर आप अपने बेस्ट नेल आर्ट डिजाइन Select कर सकती हैं.

 

अगर आपको अपने नाखून पर हमेशा नेल पॉलिश लगाएं रखने का शौक है तो आपको यहां दी गई इन फोटो में से अपने नेल आर्ट का चुनाव करना चाहिए. और इन नेल आर्ट को लगाते वक्त आप को किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इस पोस्ट में हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिससे कि आपके हाथों पर यह नेल आर्ट डिजाइन और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगे.

अपने नाखूनों पर अच्छी तरह से Nail Art Apply करने से पहले यहां दी गई कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आप यह खूबसूरत डिजाइन का नेल आर्ट Nail Art अपने नाखूनों पर अप्लाई कर पाएंगे. शरीर और चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ आपकी खूबसूरती में नाखून भी एक मुख्य भूमिका निभाते हैं यहां दिए गए टिप्स पढ़ें और अपने नाखूनों की देखभाल कैसे होती है यह जानें.

सिंपल नेल आर्ट टिप्स :-
  • एक खूबसूरत डिजाइन का नेल आर्ट अपने नाखूनों पर दिखाने से पहले आप यहां दिए गए कुछ टिप्स अपनाएं सबसे पहले आप अपने नाखून पर लगी हुई पुरानी नेल पॉलिश को रूई और नेल पॉलिश रिमूवर की सहायता से अच्छी तरह से साफ कर लें.
  • फाइलर की मदद से नाखून के क्‍यूटिकल्‍स को अच्छी तरह से साफ कर लें, क्योंकि कई बार यह होता है कि जब आप नेल पॉलिश लगाते हैं तो नेल पॉलिश लगाते वक्त नेल पोलिश इन क्‍यूटिकल्‍स में जाकर फस्ती है और दाग छोड़ती है. इस बात का तला विशेष ध्यान रखें.
  • अगर आपके हाथों की स्किन सफेदे हल्की गुलाबी रंगत लिए है तो यह नेल आर्ट डिजाइन आपके हाथों पर बहुत ही खूबसूरत लगेंगे.
  • अपने नाखूनों पर किसी भी तरह का नेल-आर्ट इस्तेमाल करने से पहले अपने हाथ साबुन से अच्छी तरह धो लें और साफ़ तौलिया से पोंछ लें इसके बाद कम से कम 5 मिनट रुको उसके बाद ही आप अपने नाखूनों पर नेल आर्ट एप्लाई करें.
  • तरह-तरह के विभिन्न प्रकार के नेल-आर्ट डिजाइन का संग्रह, हेल्थ टिप्स इन हिंदी वेबसाइट पर.
  • दरार या परत वाले नाखूनों की देखभाल कैसे करें और इनसे छुटकारा कैसे पाएं, नाखूनों में दरार को ठीक करने के उपाय.
  • नाखूनों को सफेद मजबूत व मोटा कैसे बनाएं हेल्थ टिप्स इन हिंदी ब्लॉग पर.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *