मुँहासे के लिए हनी

मुँहासे अभी तक बहुत लंबे समय के लिए दिन के दौरान रातों की नींद हराम और भयानक भावनाओं का कारण है। आधुनिक विज्ञान एक बहुत या चिकित्सा शर्तों के लिए अद्भुत उपचार के साथ आ गया है। लेकिन कुछ भी नहीं मुँहासे के लिए काम करने के लिए लगता है। यह बस चले जाओ नहीं होंगे। मुँहासे बहुत जिद्दी होने के लिए जाना जाता है। जितना अधिक आप यह से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, उतना ही वह वापस आ रहा है। चीजों का एक बहुत मुँहासे से छुटकारा पाने के कोशिश की गई है। दुर्भाग्य से उनमें से ज्यादातर असफल रहे हैं। लेकिन यहाँ कुछ अच्छी खबर है कि हम सब को खुश करने चाहिए। अंत में, वहाँ एक इलाज है, एक घर उपाय है, जो बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा है है। मुँहासे के लिए हनी बेहद आशाजनक परिणाम दिखा रहा है। मुँहासे आमतौर पर हमारे किशोर दौरान हमें प्रभावित करता है, लेकिन कभी कभी, यहाँ तक कि वयस्कों के इस मिल सकता है। पुरुषों और महिलाओं दोनों प्रभावित होते हैं। अक्सर वे भी त्वचा पर निशान और स्थायी नुकसान होता है। हमारे चेहरे - उनके बारे में विशेष रूप से बुरी बात यह है कि, pimples हमारे शरीर का सबसे अधिक दिखाई क्षेत्रों में दिखाई देते हैं। और वे सबसे अनुचित समय पर पैदा करते हैं। लेकिन वह सब नहीं है। मुँहासे कभी कभी आत्म विश्वास और आत्म सम्मान के साथ-साथ खंडहर, इस प्रकार हमारे व्यक्तित्व को प्रभावित करने वाले। हम वहाँ बाहर जाना चाहते किशोर वर्षों के दौरान जितना संभव हो उतना मेलजोल। हम भी हमारे जीवन के इस चरण में आत्म जागरूकता की एक बढ़ राज्य में हैं। हम अच्छे लग रहे करना चाहते हैं। लेकिन इन मुँहासे pimples सब कुछ बर्बाद कर। वे एक आंख पीड़ादायक है। हम छिपाने के लिए और न बाहर आने और हमारे दोस्तों से मिलने तक pimples चले गए हैं करना चाहते हैं। लेकिन वे वापस आएं। तो यह जल्दी और प्रभावी रूप से मुँहासे के इलाज के लिए वास्तव में आवश्यक है।

हनी मुँहासे इलाज के लिए - यह वास्तव में काम करता है?

पहले तो सोचा था कि यह कुछ लोगों के लिए अजीब है कि मुँहासे के लिए शहद वास्तव में काम कर सकता लग सकता है। आप वास्तव में अगर तुम इसी तरह विचार किया है दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। सब के बाद, हम इतने सारे पारंपरिक चिकित्सा इलाज और घर उपचार की कोशिश की, और विफल रहे हैं। लेकिन फिर से सोचो! हनी सब कुछ है कि अंत में उन blackheads और whiteheads, और उन pimples और निशान ले जाने के लिए होने के दर्द की आप छुटकारा कर सकते हैं लगता है। उसकी वजह यहाँ है! आप जानते हैं कि शहद सदियों घावों को चंगा और कई उपचार के इलाज के लिए इस्तेमाल किया गया है था? यह बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया था इससे पहले कि वे एंटीबायोटिक दवाओं की खोज की। तो शहद की उपचारात्मक संपत्ति वास्तव में कुछ हम हाल ही में पता चला है नहीं है। लेकिन शहद मदद मुँहासे करता है? यही कारण है कि निश्चित रूप से बड़ा सवाल यहाँ है। और यहाँ जवाब है - यह नहीं करता है।

हनी का कमाल उपचारात्मक गुण

यहां तक ​​कि आधुनिक चिकित्सा विज्ञान भी इससे सहमत हैं शहद एंटीसेप्टिक, एंटीबायोटिक, और विरोधी भड़काऊ गुण है कि। इन सभी गुणों के साथ, शहद सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार आप पा सकते हैं के बीच बनी हुई है। इसके एंटीसेप्टिक गुण आपकी त्वचा है, जो इन डरावना pimples का एक प्रमुख कारण है के छिद्रों पर बढ़ती से बैक्टीरिया को रोकने के। रोगाणुरोधकों जीव हैं जो बीमारियों और चिकित्सा की स्थिति पैदा कर के आक्रमण को रोकने के लिए जाना जाता है। यह जीवाणु से Propionibacterium कि मुँहासे pimples का कारण बनता है के रूप में जाना है। हनी, बहुत प्रभावी ढंग से, दोनों के अंदर से और आपकी त्वचा के बाहर इस रोगाणु मार सकते हैं। हनी निम्न स्तर में हाइड्रोजन पेरोक्साइड विज्ञप्ति त्वचा कीटाणुरहित करने के लिए। यह भी अम्लीय गुण और चीनी एकाग्रता कि दोहराने के लिए बैक्टीरिया की क्षमता impairs में समृद्ध है। तो आप आगे बढ़ कर अपने व्हाइटहेड या फुंसी पर शहद आवेदन कर सकते हैं। आपकी त्वचा की रोमकूप में संक्रमण और खराब हो नहीं होंगे। वास्तव में, यह काफी नाटकीय रूप से सुधार होगा।

हनी के विरोधी भड़काऊ गुण और कैसे यह मदद करता है

अभी और है। हनी विरोधी भड़काऊ गुण भी है। और शहद की इस संपत्ति लाली और सूजन है कि हम सब के साथ हम मुँहासे है जब परिचित हैं रोका जा सकता है। हनी शुष्क त्वचा, जो त्वचा की नमी को बरकरार रखता है के लिए भी एक एक प्राकृतिक humectant है। तो यह सूखापन और छीलने से बचाता है, मुँहासे के लिए सबसे अधिक अन्य उपचार की वजह से। हनी अपने शरीर को भी detoxify कर सकते हैं। यह एक चमत्कार की तरह है, चाहे आप इसे पीने या बाहर से आवेदन कर रहे हैं। मुँहासे कभी कभी के साथ-साथ दर्द हो सकता है। हनी के रूप में अच्छी तरह से इन मामलों में ठीक कर देता। और निश्चित रूप से, शहद, आपके रक्त को साफ अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को फिर से युवा, और अपने चयापचय को बढ़ावा देने के लिए यदि आप इसे नियमित रूप से ले जा रहे हैं होगा। लेकिन उसके लिए, आप सुनिश्चित करें कि आप उसके मूल रूप में शहद ले जा रहे हैं बनाने के लिए की है। तो आप देखते हैं, यह मुँहासे के लिए सिर्फ कच्चे शहद नहीं है, लेकिन वास्तव में शहद भी बहुत से अन्य तरीकों से हमारे शरीर कर सकते हैं। और शहद के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि, यह भी सस्ता है। तो अगर आप वास्तव में उन सभी महंगा उपचार तुम वापस गंभीरता से फिर से सेट हो जाएगा कि लिए जाने के लिए नहीं है। हनी मुँहासे के इलाज के लिए - उपाय सही अपने घर में है। तो इस सवाल पूछने रोक - मुँहासे के लिए शहद अच्छा है? यह निश्चित ही। हनी प्रकृति का एक आश्चर्य से कम नहीं है। यह सिर्फ अपने मुँहासे अच्छा और तेजी से इलाज नहीं है, लेकिन शहद तुम भी कई अन्य तरीकों से अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए जा रहा है। हमारे जीवन में शहद की लगभग शून्य प्रभावी प्रभाव, कोई बात नहीं क्या आपके उम्र, लिंग या चिकित्सा हालत रहे हैं। लेकिन जैसे कि पहले उल्लेख किया, तुम क्या जरूरत है असंसाधित और प्राकृतिक शहद है। वाणिज्यिक शहद से बचें के रूप में वहाँ उस में additives कि अपने मुँहासे के लिए अच्छी खबर नहीं हो सकता है कर रहे हैं। समस्या है, यह हमेशा आसान नहीं है हम में से कई अपने शुद्ध और प्राकृतिक रूप में शहद प्राप्त करने के लिए। तो हम क्या करे? आप इस तरह के एक समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आप कुछ वाणिज्यिक उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन यह खरीदने से पहले हमेशा अपने लेबल की जांच करने के लिए एक बिंदु बनाने के। सुनिश्चित करें कि आपके शहद संभव के रूप में प्राकृतिक होने के रूप में करीब है की कोशिश करो।

कैसे हनी आपका मुँहासे इलाज

  • हनी एक प्राकृतिक एंटीब%