खूबसूरत त्वचा के लिए 6 सरल और प्रभावी युक्तियाँ

जिस तरह से तुम देखो भी लग रहा है एक ही रास्ता है, जिसमें किसी को भी आम तौर पर माना जाता है जिसके लिए वह स्वस्थ त्वचा जो व्यक्तित्व के बारे में सकारात्मक सोच में जोड़ने के लिए कहा जाता है कि राशि के लिए आवश्यक है कर रहे हैं, तो आप पर किसी भी अजनबी पहली छाप देने के लिए जा रहा है। त्वचा अक्सर बड़ी देखभाल केवल क्योंकि यह चित्रित करने के लिए हम वास्तव में क्या है जो अंदर से भी पैसा जो आवश्यक त्वचा देखभाल समाधान प्राप्त करने के लिए खर्च किया जा रहा है के बारे में चिंता नहीं करने के लिए कारण है कहा जाता है लिया जाता है। हालांकि कई बार जब अंतिम मिनट स्पर्श अप हालांकि इन उपचारों आसानी से घर पर तैयार किया जा सकता है जो निम्नलिखित से पहले काम करने के लिए, यह भी देखते हैं कई अन्य चीजें हैं जो पूरी तरह से और स्वाभाविक रूप से काम करने के लिए जा रहे हैं अगर वे दैनिक आधार पर पीछा कर रहे हैं यकीन है कि कर रहे हैं यह भी है ऐसा करने के लिए के लिए कारणों को समझने के लिए आवश्यक है। यहाँ सूचियों जो सभी आवश्यक कारण है कि शायद त्वचा को नुकसान में परिणाम प्रदान करते हैं:

त्वचा की निर्जलीकरण:

बस प्यास बुझाने और सूखी गले के साथ दुख से बचने यह भी त्वचा जो नहीं दूँगी त्वचा सूखी और लचीला किया जा रहा है की भावना के साथ हो सकता है के बाद से त्वचा कोशिकाओं को पानी, जिस पर मंगाया जाना है के बने होते हैं हाइड्रेट करने के लिए आवश्यक है की जरूरत की तरह नियमित अंतराल त्वचा रखने के लिए हर समय है कि केवल पीने के पानी की वृद्धि की खपत द्वारा संभव है हाइड्रेटेड।

धूम्रपान:

इस आदत को आम तौर पर उन महसूस जो बहुत ज्यादा परेशान और सोचा कि यह तनाव को कम होगा लेकिन यह भी शरीर पर अन्य नकारात्मक प्रभाव बढ़ रही है तो होना ही नहीं है के साथ इसे शुरू में से है। इसके विपरीत इस आदत श्वसन और हृदय मुद्दों जैसे अन्य विभिन्न गंभीर समस्याओं के साथ-साथ त्वचा सूख लिए कहा है।

हानिकारक सूर्य किरणों:

यहां तक ​​कि सर्दियों के बाद धूप में बाहर कुछ ही घंटों धूप त्वचा के बारे में जो पूरे जीवन भर के लिए पर जा सकते हैं अगर उचित देखभाल सुनिश्चित नहीं कर रहा है करने के लिए पर्याप्त नुकसान का कारण के लिए बहुत खुश समय की एक छोटी राशि के लिए पर्याप्त है, लेकिन है कि हो सकता है।

कम शारीरिक गतिविधि:

इसके अलावा वजन यह भी कई अन्य गंभीर मुद्दे हैं जो त्वचा जो शरीर में सभी त्वचा कोशिकाओं को ऑक्सीजन वहन करती है जो रक्त प्रवाह की कमी की वजह से है के लिए चमक की कमी शामिल है में परिणाम है जहाँ से बढ़ाने के लिए निश्चित है।

चुनें खाद्य बुद्धिमानी:

इसमें कोई शक नहीं है कि शरीर विभिन्न खनिज और विटामिन की जरूरत नहीं है, लेकिन यह फास्ट फूड के बजाय चुनाव के बीच में किया जाना होता है, जो शरीर के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ प्रदान करेगा नहीं है  शरीर के लिए अपने फायदे के आधार पर स्वस्थ और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ । अब जब कि कारणों से समझ में आ गया है, यह समय सुझावों जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी जो नीचे दिए गए हैं पता करने के लिए है:

कम मेकअप:

किसी भी उचित अवसर पनाह, नींव वरना हालांकि इन सभी वास्तविक त्वचा पर एक और परत जोड़ने के लिए रंग-चमक देने जा रहे हैं कुछ भी की तरह सभी मेकअप तत्वों के साथ नहीं जाते हैं, बिना क्या आपने कभी सोचा कि क्या यह असली त्वचा और के लिए करता है नुकसान यह होता है। इसका यह मतलब नहीं है कि इन सभी कचरे के डिब्बे में फेंक दिया जाना है बजाय उन्हें कुछ दिनों के लिए केवल वे दिन हैं के बाकी केवल टोनर के साथ पीछा किया और सनस्क्रीन जो साँस लेने के लिए आवश्यक हवा के साथ त्वचा प्रदान करेगा के साथ moisturizer किया जाना है, जबकि।

चेहरा की सफाई:

यह सबसे सामान्य सलाह सभी ब्यूटिशन द्वारा दिए गए त्वचा भले ही अलग-अलग दिन है कि केवल है यह सुनिश्चित करें कि मेकअप के साथ-साथ चेहरे से पूरे गंदगी त्वचा प्रदान छिद्रों से निकाल दिया जाएगा बनाने के लिए के बाद बेहद थक हो सकता है सफाई के बारे में है जो है एक उद्घाटन के साथ ताजी हवा को तोड़ने के लिए। हर समय जब मेकअप pores पर रखा गया के बाद से सांस के लिए त्वचा के लिए मौका कम भरा हुआ की है।

सनस्क्रीन के साथ जाएँ:

त्वचा को कोई नुकसान के कारण से सूरज को रोकने के लिए यह सनस्क्रीन जो कैंसर के शिकार गिरने, अपने समय और त्वचा पर चकत्ते जो आवश्यक ढाल के बिना त्वचा का बहुत अधिक जोखिम के सभी परिणाम है से पहले उम्र बढ़ने से त्वचा पाएगा उपयोग करने के लिए आवश्यक है। मौसम का लिहाज किए बिना सूरज भी अतिरिक्त यह सुझाव दिया है सनस्क्रीन भी यहां तक ​​कि घर में लागू किया जाना के बाद से वहाँ विकिरण के बिना किसी भी जगह हो प्रतीत नहीं होता है कि में जाने से पहले सनस्क्रीन के साथ चलते हैं।

छूटना:

यह दो बार हर हफ्ते जो त्वचा जो ध्यान में लीन होना है कि मुँहासे में परिणाम को अवरुद्ध करेगा पर मृत कोशिकाओं को दूर करने में मदद मिलेगी त्वचा छूटना के लिए आवश्यक है, इस से अलग ब्लैकहेड्स यह भी हटाने के त्वचा के लिए एक विशेष चमक देने त्वचा रंग, सुधारने जा रहा है त्वचा से सभी हानिकारक विषाक्त पदार्थों। हालांकि त्वचा भी दैनिक जो अन्यथा त्वचा के लिए बहुत सुखाने की मशीन देखो दे देंगे झाड़ी किए जाने की जरूरत नहीं है।

moisturize:

यह न केवल त्वचा आंतरिक रूप से हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त है, लेकिन यह भी तो बाहर से मॉइस्चराइजर है कि न केवल त्वचा पर नमी में वृद्धि की मदद से किया जा सकता है जो किया जा सकता है, लेकिन यह भी यह hydrating त्वचा पर नमी अप अवरोधित करता है। छिद्रों को खोलने के लिए आदेश में यह एक तौलिया जो कुछ समय जो भी त्वचा के लिए पर्याप्त नमी प्रदान करेगा के लिए रात के दौरान चेहरे पर गर्म पानी में भिगो कर दिया गया है जगह का सुझाव दिया है।

उचित भोजन की आवश्यकता:

प्रत्येक और हर भोजन दैनिक खपत त्वचा में जोड़ने के लिए जा रहा है और यह भी यह लाभ है जिसके लिए वह जबकि वहाँ कुछ अन्य लोगों के जो नीचे सूचीबद्ध हैं जिनमें से कुछ जोड़े जाने के लिए कर रहे हैं उनमें से कुछ को कम करने के लिए आवश्यक है:
  • विटामिन सी:

    यह दैनिक आहार जो कोलेजन एक त्वचा दृढ़ता के लिए जिम्मेदार माना जाता है कि है में विटामिन सी को शामिल करने का सुझाव दिया है, इसलिए आहार में इस पदार्थ की कमी कम उम्र में ही बनाने की झुर्रियों में परिणाम के लिए कहा है। इसके अलावा विटामिन सी विरोधी oxidants जो किसी भी नुकसान नहीं दूँगी कोलेजन के लिए कारण होने की भी यह आसानी से सूख त्वचा नहीं दूँगी है, ठीक लाइनों के गठन, जिसके लिए उसे स्ट्रॉबेरी, लाल मिर्च, खट्टे फल और ब्रोकोली शामिल करने के लिए सुझाव दिया है त्वचा के लिए युवा रूप देने के लिए।
  • विटामिन ए:

    जब समाधान केवल फ्रिज कि लाल भी शामिल है में उपलब्ध है, हरी पत्तेदार सब्जियों और नारंगी बीटा cartoene का अच्छा स्रोत ऐसे लोग हैं जो स्थानों पर जाते हैं चिकनी रंग प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं। फूड्स जो विटामिन ए की प्रचुर मात्रा स्रोत हैं मीठे आलू, पालक, गाजर, स्क्वैश और शलजम शामिल हैं।
  • अच्छा वसा:

    यह कई लोगों की है कि पागल शरीर के लिए वसा जोड़ने जा रहा है और इसलिए इसके विपरीत पागल पर शरीर के लिए स्वस्थ नहीं हैं ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो शरीर जो केवल मुट्ठी भर के साथ संभव है करने के लिए अच्छा वसा प्रदान से भरे हुए हैं के बीच आम धारणा है पागल जो संभवतः बादाम, सन बीज और अखरोट शामिल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सामन ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है जो दो बार हर हफ्ते सेवन किया जा सकता है लेकिन यह जैतून का तेल जो मोनो असंतृप्त वसा है कि त्वचा के लिए चमक जोड़ देगा से भरा हुआ है में तेल पकाने के लिए सुझाव दिया है करने के लिए कहा जाता है।
  • टमाटर:

    टमाटर के बारे में विशेष जानकारी देने के लिए विशेष रूप से जब यह lypocene जो एक विरोधी oxidant कि लड़ाई उम्र में मदद करता है के रूप में बुलाया जादुई पदार्थ की उपस्थिति के कारण त्वचा से संबंधित विषयों की बात आती है कोई जरूरत नहीं है। इसके अलावा झुर्रियां, धब्बे, त्वचा sagging और काले धब्बे इस के साथ दूरी पर रखा जा सकता है।
  • जिंक, आयरन:

    त्वचा के लिए ग्लो दुबला मांस, अनाज, कस्तूरी और अंडे जो जस्ता और लोहा के महान आपूर्ति जिनमें से प्रत्येक करने के लिए अपने स्वयं के काम कर रहे हैं जैसे खाद्य पदार्थ के साथ बढ़ाया जा सकता है। जैसा जस्ता नया सेल के उत्पादन और मृत कोशिकाओं जो त्वचा के लिए ताजा देखो दे देंगे, जबकि आयरन शरीर की त्वचा को चमक देने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए कहा जाता है से बाहर पहनने में मदद करने के लिए कहा जाता है।
  • फाइबर:

    जो लोग नियमित रूप से मुँहासे से हमला कर रहे हैं आहार में फाइबर सामग्री में वृद्धि से यह से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं क्योंकि वे अपच का परिणाम होने के लिए कहा जाता है। यह समस्या पूरे अनाज ब्रेड, दलिया, केला, भूरे रंग के चावल और सेब कि निश्चित रूप से मुँहासे के गठन को कम करेगा जैसे खाद्य पदार्थों के लिए पर जाकर किया जा सकता है।
  • पानी:

    जैसे कि यह पहले से ही किया गया है सुझाव यह त्वचा जिसके लिए हाइड्रेटेड यह तले हुए खाद्य पदार्थ में कटौती के लिए आवश्यक है रखने पानी की बहुत सारी पीने के लिए आवश्यक है।

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